anant tv

ऋषभ पंत vs दिनेश कार्तिक की बहस पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

 
as

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा एक सप्ताह पहले हो चुकी है, जहां ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को विकेटकीपिंग ऑप्शन के रूप में चुना गया है, लेकिन विश्व कप में भारतीय टीम के लिए प्राइमरी ऑप्शन कौन होगा, ये बड़ा सवाल है। इस सवाल पर खेल के कई दिग्गज और विशेषज्ञों ने अपनी राय दी है, जिसमें भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का भी नाम शामिल हो गया है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार आईपीएल 2022 सीजन के बाद दिनेश कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हुई। इसके बाद अधिकांश मैचों के लिए पंत और कार्तिक दोनों को टीम में जगह मिलती रही, लेकिन पिछले महीने एशिया कप के पहले मैच में 37 वर्षीय कार्तिक को मौका मिला, लेकिन अंत में पंत को उनसे पहले तरजीह दी गई, लेकिन विश्व कप टीम की घोषणा के बाद ये बहस फिर से छिड़ गई है कि कौन प्लेइंग इलेवन में होगा?  

सुनील गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन में दोनों खिलाड़ियों को खिलाने का समर्थन किया है। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा, "मैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों के साथ खेलना पसंद करूंगा। नंबर 5 पर ऋषभ पंत, नंबर 6 हार्दिक पांड्या और नंबर 7 पर दिनेश कार्तिक को रखूंगा। मैं हार्दिक और गेंदबाज के रूप में चार अन्य विकल्प दूंगा। यदि आप जोखिम नहीं उठाएंगे तो आप कैसे जीतेंगे? आपको सभी विभागों में जोखिम लेने की जरूरत है, तभी आपको रिवॉर्ड मिल सकता है।"  

इस महीने की शुरुआत में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि कोई भी प्राइमरी ऑप्शन विकेटकीपर के तौर पर नहीं है। उन्होंने कहा था, "टीम में कोई पहली पसंद विकेटकीपर नहीं है। हम स्थितियों, परिस्थितियों और विरोधी टीम के अनुसार खेलते हैं और जो हमें लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ इलेवन है, उसके साथ उतरते हैं। हर एक स्थिति के लिए पहली पसंद प्लेइंग इलेवन जैसी कोई चीज नहीं होती है। उस दिन पाकिस्तान के खिलाफ हमें लगा कि दिनेश हमारे लिए सही विकल्प हैं।"  

From around the web