anant tv

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान 

 
as

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। हीथर नाइट और नेट साइवर की अनुपस्थिति में एमी जोन्स टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगी, वहीं सोफी एक्लेस्टोन को उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें, 18 सितंबर को वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा, वहीं सीरीज के अन्य दो मुकाबले 21 और 24 सितंबर को होंगे। 

हीथर नाइट सर्जरी के कारण सीरीज से बाहर हुई हैं, जबकि कार्यवाहक कप्तान नट साइवर ने अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया था। 15 खिलाड़ियों की इस टीम में एलिस कैप्सी और फ्रेया केम्पो को पहली बार मौका मिला है।

इंग्लैंड महिला टीम की मुख्य कोच लिसा केइटली ने कहा "मुझे इस बात पर बहुत गर्व था कि टीम कैसे टी20 सीरीज जीतने के लिए एक साथ आई। कभी-कभी जब आपके पास बड़े नाम वाले खिलाड़ी नहीं होते हैं तो अन्य खिलाड़ी आगे आकर मौके का फायदा उठाते हैं और मुझे लगा कि हमने वास्तव में ऐसा किया है। यह एक युवा समूह है, लेकिन उन्होंने जबरदस्त मेहनत की और लाइन से बाहर निकलने के लिए अपना कौशल और लचीलापन दिखाया।

उन्होंने आगे कहा “एमी ने कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम किया और उसे सोफी का समर्थन प्राप्त था, इसलिए हम चाहते हैं कि वे जो कर रहे हैं उसे जारी रखें। यह एक और बड़ी श्रृंखला है, विशेष रूप से आईसीसी महिला विश्व कप योग्यता के लिए अंकों की गिनती के साथ, और लॉर्ड्स में समाप्त होने वाली गर्मियों के साथ उत्साहित होने के लिए बहुत कुछ है।”

यह सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा होंगी जो महिला वर्ल्ड कप 2025 के लिए टीमों के क्वालीफिकेशन का आधार है।

From around the web