anant tv

हैदराबाद के तेज गेंदबाज अब वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-1 बन गए हैं। उनके 729 रेटिंग अंक हैं।

 
sd

सिराज पिछले कुछ सालों से वनडे क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे हैं। सिराज ने जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में कमाल का प्रदर्शन किया। 28 साल के गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो मैचों में चार-चार विकेट लिए और फिर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे यह कारनामा दोहराया।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सिराज ने 10.22 की बेहतरीन औसत से 9 विकेट लिए। वहीं न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे में सिराज ने 5 विकेट लिए जबकि आखिरी मैच में उन्‍हें आराम दिया गया था। भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड का तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। सिराज को हाल ही में उनके जानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला था, जब आईसीसी की 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ वनडे टीम में श्रेयस अय्यर के साथ मौका मिला था।

हैदराबाद के तेज गेंदबाज अब वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-1 बन गए हैं। उनके 729 रेटिंग अंक हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट क्रमश: दूसरे व तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। बता दें कि भारतीय टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर-1 बन गई है। भारत ने न्‍यूजीलैंड का क्‍लीन स्‍वीप करते ही आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान हासिल किया था।

From around the web