anant tv

एशिया कप 2022 से हो जाएगी T20 वर्ल्ड कप की तस्वीर साफ

 
cricket

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करना राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए आसान निर्णय था, जो शनिवार (30 जुलाई) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिले थे। चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल काम एक हफ्ते बाद होगा, जब वे फिर से एशिया कप 2022 के लिए टीम का चयन करने के लिए बैठेंगे। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है।

यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम लगभग वही होगी जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए यात्रा करेगी। माना जा रहा है कि यही खिलाड़ी सितंबर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेलेंगे। चयनकर्ता टीम प्रबंधन को विश्व कप से पहले पर्याप्त संख्या में मैच देना चाहते हैं।

जाहिर सी बात है कि एशिया कप के लिए सभी बड़े खिलाड़ियों की वापसी होगी, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से विराट, बुमराह और केएल राहुल व्यक्तिगत और स्वास्थ्य कारणों से वर्तमान में वेस्टइंडीज में जारी पांच मैचों की टी20ई टीम से गायब हैं। वनडे सीरीज से फिलहाल इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। 

From around the web