anant tv

विनेश फोगाट ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, स्वीडन की जोना मालमग्रेन को हराया

 
as
भारत की स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर एकबार फिर अपने देश का नाम रौशन किया है। दरअसल, विनेश फोगाट ने सार्बिया में चल रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 2022 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। विनेश फोगाट ने 53 किलोग्राम श्रेणी में यूरोपीय चैंपियन एम्मा मालमग्रेन को 8-0 से हराकर पहला मेडल अपने नाम किया है।
 
क्वालीफिकेशन राउंड में हार गई थीं विनेश
आपको बता दें कि इसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली विनेश फोगाट को इस सफलता के लिए देशभर से बधाईयां मिल रही हैं। आपको बता दें कि विनेश फोगाट को मेडल वाले मुकाबले से पहले मंगलवार को क्वालिफिकेशन राउंड में हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें क्वालिफिकेशन राउंड में मंगोलिया की खुलान बतखुयाग ने 7-0 से हरा दिया था। अगर वो इस मुकाबले को जीत जातीं तो फिर वो गोल्ड या सिल्वर के लिए दावेदार होतीं।

क्वालिफिकेशन राउंड में हारने के बाद विनेश फोगाट ने रेपचेज में अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें कि रेपरेज शुरुआती दौर में हारने वाले पहलवान को एक मौका और देता है। हालांकि वह शुरुआती दौर में जिस पहलवान से हारा है। उसने फाइनल में जगह बना ली हो। सीधे शब्दो में कहे फाइनलिस्ट पहलवानों ने शुरुआती राउंड में जिन्हें हराया है उनके पास रेपचेज राउंड से ब्रॉन्ज जीतने का मौका होता है और विनेश फोगाट इसी के तहत मेडल जीत गईं।

From around the web