Anant TV Live

अश्विन ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,मुरलीधरन  के रिकॉर्ड को तोड़ा

 | 
अश्विन ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,मुरलीधरन  के रिकॉर्ड को तोड़ा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। इस मैच में भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

अश्विन ने इस मैच में पांच विकेट हासिल किए,पहली पारी में उन्होंने 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिये। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में जैसे ही अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोश हेजलवुड को आउट किया, उन्होंने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अश्विन ने 192वीं बार बाएं हाथ के बल्लेबाज का शिकार किया जो कि टेस्ट क्रिकेट में विश्व कीर्तिमान है। इससे पहले 191 विकेट लेकर मुरलीधरन शीर्ष पर थे। 

 मुरलीधरन ने अपने 800 टेस्ट विकेट में से 191 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों का शिकार किया था लेकिन अश्विन ने उनका रिकॉर्ड 375 विकेट के बाद ही तोड़ दिया। तेज गेंदबाजों की बात करें तो बाएं हाथ के बल्लेबाजों का सबसे ज्यादा शिकार जेम्स एंडरसन ने किया है। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने 186 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।
 

Around The Web

Trending News

You May Also Like