Anant TV Live

कुक के बेटे का कमाल-विश्व कप में मचाएंगे धमाल

 | 
कुक के बेटे का कमाल-विश्व कप में मचाएंगे धमाल
मध्य प्रदेश राज्य फेंसिंग अकादमी के होनहार खिलाड़ी शंकर पांडे 19 से 23 मार्च, 2021 तक रशिया के कजान शहर में अयोजित विश्वकप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने पर फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा रैंकिंग के आधार पर शंकर पांडे का वल्र्ड कप के लिए चयन किया गया है। शंकर पांडे फेंसिंग के ईपी इवेन्ट में तलवारबाजी का प्रदर्शन करेंगे।

देश को दिला चुके हैं स्वर्ण पदक

बहुत ही साधारण परिवार के शंकर पांडे ने वर्ष 2014 में फेंसिंग अकादमी में प्रवेश लेकर तलवारबाजी में कैरियर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया। उनके पिता  श्री लक्ष्मण पांडे ‘कुक‘ का कार्य करते हैं और मां श्रीमती गीता पांडे ग्रहणी हैं। अपने बेटे के वल्र्ड कप में चयन होने पर पूरा परिवार खुशी से सराबोर है। उनका सपना है कि बेटा एशियन और ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करे और पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करे। शंकर पांडे ने बताया कि मेरा लक्ष्य देश के लिए पदक जीतना और माता-पिता के सपनों को साकार करना है और इसके लिए मैं जी-जान से खेल रहा हूं।
फेसिंग अकादमी के प्रशिक्षक श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि शंकर पांडे बहुत परिश्रमी, प्रतिभावान और जुनूनी  खिलाड़ी हैं जो पूरी लगन के साथ खेलते हैं। खेल में उनका यही जुनून उनकी सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा।
शंकर पांडे ने वर्ष 2018 में इंग्लैंड में आयोजित कामनवेल्थ जूनियर/केडेट फेसिंग चैंपियनशिप में देश को स्वर्ण पदक दिलाया। शंकर ने  तलवारबाजी की विभिन्न राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक स्वर्ण, 7 रजत और 6 कांस्य सहित 14 पदक मध्य प्रदेश को दिलाए हैं। राज्य स्तरीय फेसिंग प्रतियोगिताओं में उन्होंने 12 स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य सहित 16 पदक अर्जित किए हैं।

मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हमारे खिलाड़ी

प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने वल्र्ड कप की भारतीय तलवारबाजी टीम में शंकर पांडे के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है। उन्होंने शंकर पांडे के प्रर्दशन की सराहना करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को मिल रही उच्च स्तरीय खेल सुविधाओं का ही परिणाम है कि हमारे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने शंकर पांडे को वल्र्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

फेंसिंग अकादमी की दोहरी सफलता

       संचालक खेल और युवा कल्याण श्री पवन जैन ने बताया कि फेंसिंग अकादमी की खिलाड़ी खुशी दाभाडे़ के बाद शंकर पांडे अकादमी के दूसरे खिलाड़ी हैं जिनका चयन वल्र्ड कप के लिए हुआ है। यह फेंसिंग अकादमी की दोहरी सफलता के साथ ही मध्य प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि साधारण परिवारों के खिलाड़ी बच्चे खेल प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं।

Around The Web

Trending News

You May Also Like