anant tv

 दिल्ली के गाजीपुर फ्लावर मार्केट में एक विष्फोटक पदार्थ पाया गया

 
ok

 मकर संक्रांति के दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को दहलाने की साज़िश को दिल्ली पुलिस की मुस्तैदी के कारण सफलता नहीं मिल सकी। दिल्ली के गाजीपुर फ्लावर मार्केट में एक विष्फोटक पदार्थ फिक्स किया गया था, जिसे समय रहते खोजकर और दूर ले जाकर ब्लास्ट कर दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। ज्ञात हो कि दिल्ली के गाजीपुर का फ़्लावर मार्केट दिलो के काफ़ी भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक है। ऐसे में यह साज़िश विफल कर दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी सफलता पाई है।

ज्ञात हो कि आज दोपहर दिल्ली पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली के गाजीपुर फ्लावर मार्केट में एक विष्फोटक पदार्थ पाया गया है। इस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपने दल-बल के साथ गाजीपुर फ्लावर मार्केट के लिए निकल गई। दिल्ली पुलिस के दस्ते के साथ फायर ब्रिगेड की भी कुछ गाड़ियों को फ़्लावर मार्केट के लिए रवाना किया गया। 

इसके बाद पुलिस ने बताए स्थल पर एक ग्रे कलर के बैग में विस्फोटक को बरामद कर लिया था। इनके बाद आस पास की भीड़भाड़ वाले स्थानों को देखते हुए दिल्ली पुलिस के साथ मौजूद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) ने पूर्वी दिल्ली के फ्लावर मार्केट से बरामद विस्फोटक को दूर खाली स्थान में ले जाकर सुरक्षित ब्लास्ट किया। ब्लास्ट की तीव्रता को ब्लास्ट स्थल से कई किलोमीटर दूर तक महसूस किया और देखा गया। इससे ब्लास्ट की साज़िश के पीछे के बड़े मंसूबे का अन्दाज़ा लगाया जा सकता है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने अपनी मुस्तैदी दिखाते हुए इए असफल कर बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।

गाजीपुर फ्लावर मार्केट में आईईडी बरामदगी मामले में दिल्ली पुलिस ने जो लेटेस्ट जानकारी दी है उसके अनुसार दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है, और साथ ही इस मामले को हर एंगल से जांच की जा रही है। साथ ही इस के पीछे के दोषियों की भी तलाश की जा रही है।

From around the web