anant tv

 मई माह में आवेदनों की जाँच होगी और 10 जून को पहली किश्त पात्र महिलाओं के बैंक खातों में जमा की जायेगी। 

 
 मई माह में आवेदनों की जाँच होगी और 10 जून को पहली किश्त पात्र महिलाओं के बैंक खातों में जमा की जायेगी।

“मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” के तहत पात्र महिलाओं के पंजीयन के लिये ग्वालियर जिले में व्यापक स्तर पर शासकीय सेवकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को जिले की एकीकृत बाल विकास परियोजना मुरार, घाटीगाँव एवं शहरी परियोजना क्र.-1 के अंतर्गत आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया।

प्रशिक्षण के दौरान जानकारी दी गई कि जिन परिवारों की वार्षिक आय ढ़ाई लाख रूपए से कम है, पाँच एकड़ से कम जमीन है और परिवार में कोई आयकरदाता नहीं है। ऐसे परिवारों की 23 से 60 वर्ष तक की बहनें योजना के लिये पात्र हैं। योजना में परिवार का आशय है पति, पत्नी और बच्चे । योजना के तहत 25 मार्च से 30 अप्रैल तक आवेदन भरे जायेंगे। मई माह में आवेदनों की जाँच होगी और 10 जून को पहली किश्त पात्र महिलाओं के बैंक खातों में जमा की जायेगी। 

लाड़ली बहना योजना के प्रशिक्षण के दौरान यह भी कहा गया कि जिन महिलाओं के बैंक खाते नहीं हैं उनके खाते खुलवाने में भी मदद करें। पंजीयन फॉर्म भरवाने के लिये ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के वार्डों में शिविर लगाये जायेंगे। 

From around the web