Anant TV Live

हर कर्म अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए

 | 
हर कर्म अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए

आज दुनियाभर में जहां लोग प्यार के नशे में डूबे हुए अपने प्यार का इजहार करने में लगे हैं वहीं भारत में उन शहीदों को याद किया जा रहा है जो 2019 में 14 फरवरी को ही पुलवामा आतंकी घटना में शहीद हो गए थे। देश पर हुए इस भीषण और कायराना हमले में सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे, इस आतंकी हमले ने देश ही नहीं बल्कि दुनिया को हिलाकर रख दिया था। आज उसी आतंकी हमले की दूसरी बरसी है और पूरा देश अपने जाबांज शहीदों की शहादत को नमन कर रहा है। 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि  पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी ,जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हुए थे । यह दिन इतिहास में एक और वजह से भी दर्ज है,  दरअसल 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे के तौर पर लोग मानते है। इसे इस रूप में मनाने की भी अपनी एक कहानी है। कहते हैं कि तीसरी शताब्दी में रोम के एक क्रूर सम्राट ने प्रेम करने वालों पर जुल्म ढाए तो पादरी वैलेंटाइन ने सम्राट के आदेशों की अवहेलना कर प्रेम का संदेश दिया, लिहाजा उन्हें जेल में डाल दिया गया और 14 फरवरी 270 को फांसी पर लटका दिया गया। प्रेम के लिए बलिदान देने वाले इस संत की याद में हर वर्ष 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने का चलन शुरू हुआ, लेकिन आज हम अपने शहीद हुए जवानों के याद में आज शहादद दिवस के रूप में मना रहे,देश के इन वीर शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि पूरा देश आज दे रहा है ।।

पूरा भारत देश दिया  नम आंखों से  विदाई।

वीर शहीदों को प्रणाम,रोक न सकोगे आज रुलाई।

 पुलवामा की धरती में, जिन वीरों का खून जला। 

उनकी मां को नमन करें हम, जिनको ये बलिदान मिला।

प्यार के दिन, उन्हें याद करना, जिन्होंने अपने देश के लिए महान प्यार दिखाया,हमारे भारत के वीर सपूत। आपके बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा। पुलवामा हमले के शहीदों को मेरा सलाम। हम नहीं भूले हैं, हमने माफ नहीं किया है।"

Around The Web

Trending News

You May Also Like