पंचायत भवन के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाने का आरोप,अधिकारी मौन

 
hpme

पँचायत भवन के निर्माण कार्य को लेकर हमने पहले भी शिकायत की थी, लेकिन न तो कोई अधिकारी निरीक्षण के लिए आया और न ही किसी तरह की कार्रवाई की गई : कन्हैयालाल दुबे

भदोही(ज्ञानपुर)। ग्रामसभा दुलहीपुर निवासी कन्हैयालाल दुबे सहित कई ग्रामीणों ने गांव में बनाए जा रहे पंचायत भवन के निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में ऑनलाइन प्रधानमंत्री को शिकायत भेजी गई है। इससे पहले भी इस मामले में शिकायत की जा चुकी है, परंतु अधिकारियों द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया तथा निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा मनमर्जी की जा रही है। लगभग एक वर्ष पूर्व ज्ञानपुर ब्लाक अंतर्गत ग्रामसभा दुलहीपुर में पँचायत भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। लोगों का आरोप है कि ठेकेदार निर्माण में घटिया किस्म की ईटे,बालू व सीमेंट लगाया हैं। इन ईंटों से बनने वाला दीवार पड़ने वाले छत का भार नहीं उठा पाएगा। लोगो का कहना है कि वे प्रशासनिक अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत करा चुके हैं, लेकिन अधिकारियों ने शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। अभी तक लगभग कई लाख के घटिया ईटे,बालू व सीमेंट निर्माण कार्य में लगाई जा चुकी है।

शनिवार को भेजी गयी है ऑनलाइन प्रधानमंत्री को शिकायत

पँचायत भवन के निर्माण कार्य में हो रही घटिया निर्माण सामग्री को लेकर कन्हैयालाल दुबे ने बुधवार को प्रधानमंत्री जी को शिकायत भेजी है। शिकायत में कहा गया है कि निर्माण कार्य में एक नंबर की ईटों का प्रयोग होना चाहिए, जबकि ठेकेदार सबसे कम गुणवत्ता वाली ईटे,बालू व सीमेंट लगाई जा रही है।

From around the web