कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिल रहा सोना, गोल्ड के साथ और

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिल रहा सोना, गोल्ड के साथ और भी कई खास तोहफे

 
कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिल रहा सोना, गोल्ड के साथ और भी कई खास तोहफे

पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है, महामारी की दूसरी लहर बेहद डराबनी है, रोज लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। वायरस को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान भी तेज कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। इसी बीच गुजरात के राजकोट से एक दिलचस्प खबर आई है, जहां कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों के लिए एक अनूठी पहल की है। जिसके बदलने में उनको सोना और अन्य उपहार दिए जा रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...


दरअसल, राजकोट में स्वर्णकार समुदाय ने टीकाकरण अभियान को तेज रफ्तार देने के लिए शहर में वैक्सीन लगवाने वालों को सोना गिफ्ट दे रही है। ज्वैलर्स कम्युनिटी ने इसके लिए टीकाकरण का कैंप लगाया है। यहां जो भी महिला वैक्सीन लगवा रही है, उसे सोने की एक नोजपिन उपहार के रूप में दी जा रही है। वहीं टीका लगवाने वाले पुरुष को हैंडब्लैंडर तोहफे में दिया जा रहे हैं।

सोनी समाज के लोगों का कहना है कि वह समाज को बचाने की भावना से लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साहित कर रहे हैं। यहां टीका लगवा चुकी महिलाओं को सोने के साथ कई और गिफ्ट आइटम प्रोत्साहित करने के नाम पर दिए जा रहे हैं।

वहीं गुजरात के मेहसाना के एक कार वर्कशोप में कोरोना वैक्‍सीन का सर्टिफिकेट ले जाने पर कार की जनरल सर्विस में लेबर चार्ज नहीं लिया नहीं लिया जा रहा है। साथ ही ऐससरीज पर 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। कार सर्विस संचालक का कहना है कि यह ऑफर लोगों को कोरोना वैक्‍सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए दिए जा रहे हैं।

बता दें कि राजकोट में अब तक सोनी समाज हजारों लोगों को सोने के नोजपिन उपहार में दे चुकी है। साथ ही कई महंगे तोहफे भी दिए हैं। इस पहल के बाद से कई और सामाजिक संगठनों ने वैक्सीन लगवाने वालों के लिए एक अनूठी पहल की शुरू आत की है।

गुजरात में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। महानगरों की तरह राजकोट में भी कोरोना की स्थिति विस्फोटक हो गई है। यहां CM विजय रुपाणी के परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। CM के भाई ललित रूपाणी अहमदाबाद में और भतीजा अनिमेष रुपाणी राजकोट में होम आइसोलेट हो गए हैं। शहर में 24 घंटों में 321 मामले सामने आए हैं। वहीं 19 मरीजों की मौत हो गई है।

From around the web